जिन्दगी की गोल्डन जुवली (50 वें वर्ष) मनाने के करीब है सुष्मिता सेन, फिर भी अपनी फिटनेस से देती हैं अन्य अदाकाराओं को कमाल की मात

वर्ष 1975 में जन्मी सुष्मिता सेन आज भी अपनी फिटनेस को लेकर काफी सजग रहती है। आज भी उम्र के इस दौर पर सुष्मिता ने अपनी बॉडी को एनर्जेटिक और फिट बनाकर रखा है।

आखिर क्यों प्रसिद्द हुई सुष्मिता सेन

वर्ष 1975  में जन्मी सुष्मिता सेन ने 18 वर्ष की उम्र में ही फेमिना मिस इंडिया का ख़िताब जीत कर अपनी जिन्दगी की पहली कामयाबी भरी जीत हासिल की और इस जीत का सिलसिला यहीं नहीं रुका इस बार सुष्मिता सेन ने  19 वर्ष की उम्र में अपने परिवार के साथ भारत का नाम मिस यूनिवर्स का ख़िताब जीत कर रोशन किया। इसके साथ ही उन्होंने भारत की प्रथम महिला मिस यूनिवर्स का ख़िताब भी हासिल किया। तत्पश्चात विश्व सुंदरी ने फिल्मों में अदाकारा का काम शुरू कर दिया।

सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन ने अपने अभिनय से लोगो के दिल को मोह लिया और एक से एक जबरदस्त फिल्मों में अपनी अदाओं के जलबे बिखेरे। अपने फ़िल्मी कैरियर की सुरुआत सुष्मिता सेन ने वर्ष 1996 में फिल्म दस्तक से की। उसके बाद सुष्मिता सेन ने बहुत सी फिल्मों जैसे बीबी नंबर 1, सिर्फ तुम, आँखें, मैं हूं ना, में ऐसा ही हूं, मैंने प्यार क्यूं किया आदि में जबरदस्त अभिनय किया। काफी समय से फ़िल्मी जगत से दूर रहने के बाद पिछले साल ओटीटी प्लेटफार्म पर फिल्म आर्या में वह नजर आयीं।

किसको गोद लिया सुष्मिता सेन ने

निजी जिन्दगी में सुष्मिता सेन ने दो बेटियों को गोद लिया है। जिनके नाम अलीसा और रेनी हैं। हाल में ही सुष्मिता अपनी बेटी अलीसा को उसके 13 वें जन्म दिन की बधाई देती हुई ट्विटर पर नजर आयीं।

सुष्मिता सेन

निजी जिंदगी की बात करें तो सुष्मिता सेन ललित मोदी के साथ रिलेशन को लेकर काफी चर्च में रहीं लेकिन एक बार  फिर अपने एक्स बॉय फ्रेंड के साथ शॉपिंग करते हुए नजर आने पर सुष्मिता को ट्रोल किया जा रहा है। जिससे लोगों में फिर एक बार उनकी जिन्दगी के बारे में जानने के लिए दिलचस्पी बढ़ गयी है।

कौन है ललित मोदी

ललित मोदी एक बिजनेसमैन और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व आयुक्त हैं। जो 2010 से लंदन में हैं। टैक्स चोरी और मनी लॉन्ड्रिंग में अपनी कथित भूमिका की जांच को बीच में छोड़ वो भारत से बाहर निकल गए थे। ललित मोदी एक बार फिर सुर्ख़ियों में तब आये जब उनका नाम पूर्व विश्व सुंदरी सुष्मिता सेन के साथ जुड़ा। सुष्मिता सेन और ललित मोदी के संबंधों को लेकर इस बात को सोशल मीडिया पर बहुत ट्रोल किया गया।

क्या है सुष्मिता की फिटनेस का राज

सुष्मिता अपने आप को फिट रखने के लिए स्विमिंग का शौक रखती हैं। ख़बरों की मानें तो उनका कहना है कि स्विमिंग करने में उन्हें बहुत आनंद आता है। स्विमिंग करने से फुल बॉडी का वार्म अप हो जाता है जिससे बॉडी की सभी मांस पेशियों को ताकत मिलती है और वह मजबूत होती है। साथ ही शरीर में नई ऊर्जा का संचार होता है। जो बॉडी को चुस्त और तंदुरुस्त बनाती है।

योगा और व्यायाम को भी प्राथमिकता देती है सुष्मिता

सुष्मिता ने योगा और व्यायाम को अपने डेली रूटीन में शामिल कर रखा है। पूर्व में भी बहुत सारे योगासनों का वीडियो हम लोग सोशल मीडिया पर देख चुके है।  सुष्मिता पावर योग एवं रिंग जिमनास्ट को भी अपनी फिटनेस का हिस्सा मानती हैं।

क्या रखती हैं सुष्मिता अपने खाने के मेन्यू में

सुष्मिता अपने डाइट को लेकर बहुत ही सजग रहती है। वह अपने खाने में हेल्थी खाना पसंद करती है। वह अदरक वालीं चाय से अपने दिन की शुरुआत करके अपनी डाइट में वेजिटेबल जूस, दलिया, दाल, चावल, मछली, अंडे एवं चिकन रखना पसंद करती हैं।

अगर आपको ब्लॉग पसंद आया हो तो अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें

1 Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *